Exclusive

randomposts

Real Estate News Episode 11

नमस्कार दोस्तों आपका बहुत बहुत स्वागत है propman पर हर सैटरडे की तरह आज इस एपिसोड में रियल एस्टेट से जुडी कुछ खास ख़बरें रहेंगी मेरा नाम पंकज  भरद्वाज है आप जान ही गए होंगे ज्यादा समय ख़राब नहीं करते है पहले ख़बरें देख लेते हैं जल्दी से 

1. Connectivity between Noida and IGI Airport

सबसे पहली खबर आयी है जेवर एयरपोर्ट की तरफ से, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को आईजीआई एयरपोर्ट से वाया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे जोड़ा जाएगा। इस रूट से दोनों एयरपोर्ट के बीच करीब पचास किमी की दूरी होगी। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) फरीदाबाद में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से आईजीआई एयरपोर्ट तक सड़क निर्माण के लिए स्टडी कराएगा।


2. Noida - Greater Noida Metro Link

नॉएडा और ग्रेटर नॉएडा जल्दी ही एक दूसरे के साथ लिंक हो सकती हैं Noida Metro Railway Corporation ने केंद्र सरकार को revised DPR भेज दी है और इसी कैबिनेट बैठक में प्रस्तुत किया जायेगा और NMRC ने टेंडर जारी करने की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं अभी तक नॉएडा मेट्रो नॉएडा सेक्टर 51 पर समाप्त होती है लेकिन सरकार अब इसे सरकार नोएडा सेक्टर 51 टोल नॉलेज पार्क -5 से नोएडा सेक्टर 122 के माध्यम से मेट्रो का विस्तार करने की योजना बना रही है।


3. Supreme Court rejected the builder's application

सुप्रीम कोर्ट ने नॉएडा ग्रेटर नॉएडा के कई बिल्डरों की उस अर्जी को ख़ारिज कर दिया है जिसमे मांग की गयी थी की उनसे भी दोनों अथॉरिटी उतना ही चार्ज करें जितना आम्रपाली ग्रुप से किया जा रहा है, म,आम्रपाली के मामले में अब सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 14 मार्च को होगी प्रोजेक्टों अतिरित्क FAR पर फैसले को लेकर इंतजार बढ़ता जा रहा है। 


4. Registry made easy in Supertech's project

यमुना अथॉरिटी  के सेक्टर 17 ए  में स्तिथ सुपरटेक upcontry प्रोजेक्ट के buyers के लिए अच्छी खबर आयी है किसानो को दिए जाने वाले 64% मुआवजे की बसूली के लिए यमुना अथॉरिटी ने बिल्डर का कमर्शियल व इंस्टीटूशनल प्लाट निरस्त कर दिया है साथ ही इस प्रोजेक्ट में फसें फ्लैटों की रजिस्ट्री कराने व् अधूरे प्रोजेक्ट को अपने स्तर से पूरा करने के लिए भी buyers को लिखित सहमति देने की बात कही है लिखित सहमति को बायर association, National Company Law Tribunal (NCLT)  में दाखिल करेगी वहां से आदेश मिलने के बाद फ्लैटों की रजिस्ट्री शुरू क्र दी जाएगी। 


5. Noida authority sealed under construction tower

मंगलवार को नॉएडा अथॉरिटी ने सेक्टर 100 में स्तिथ लोटस एस्पेसिया सोसाइटी में under construction टावर नंबर 31 को सील कर दिया है मोके पर इस टावर में 12 मंजिल तक निर्माण हो चूका  है ग्रुप हाउसिंग विभाग ने बताया की बिल्डर पर करीब 81 करोड़ रूपये इस प्लाट का बकाया है कई बार नोटिस भेजे जाने के बाद कोई रिस्पांस  बाद कार्यवाही की गयी। 


6. No More 6 % Plots in Noida

ग्रेटर नॉएडा में अब उनकी भूमि सीधे क्रय किये जाने के बदले 6 परसेंट भूखंड नहीं मिलेंगे उन्हें जमीन के बदले सिर्फ मुआवजा दिया जायेगा प्राधिकरण ने भूखंड देने के नियम को समाप्त कर दिया है और मुवाजा दर में वृद्धि की गयी है ताकि भूखंड न मिलने पर उसकी कीमत की भरपाई की जा सके ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण ने अब तक करीब 18 हजार किसानो को 6 % के भूखंड आवंटित किये हैं जिनमे से करीब 8 हजार किसानों को कब्ज़ा भी मिल चूका है। 


7. इंडियन पार्टनशिप फोरम के प्रेसिडेंट ने पेश किया 4 हजार करोड़ का प्लान

यूपी ग्लोबल इनवेस्टर समिट में इंडियन पार्टनशिप फोरम ने 4 हजार करोड़ रुपये के निवेश पर एमओयू किए हैं। बुधवार को फोरम के अध्यक्ष डॉ.मोहन कौल ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह से मुलाकात की है। उन्होंने बताया कि दो चरणों में 16 कंपनियां यहां आएंगी। पहले चरण में 6 कंपनियां आएंगी।

इंडियन पार्टनशिप फोरम की अगुवाई में यूके की 16 कंपनियां यमुना सिटी में इलेक्ट्रानिक्स उत्पाद बनाएंगी। फोरम के पदाधिकारियों ने बुधवार को यमुना प्राधिकरण के सीईओ के साथ बैठक की है। फोरम ने 130 हेक्टेयर जमीन मांगी है। अगले छह महीने में जमीन आवंटन हो जाएगा। इससे करीब 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। यमुना सिटी के सेक्टर-7 में जापानी औद्योगिक सिटी विकसित की जाएगी। इसको लेकर बुधवार को दिल्ली में जापानी दूतावास में बैठक हुई।


8. दो कंपनियों ने YEIDA से मांगी 55 एकड़ जमीन 

डाटा सेंटर बनाने के लिए हीरानंदानी ग्रुप और सिफी इंडिया ने प्राधिकरण अधिकारियों से संपर्क करते हुए अपने प्रस्ताव भेजे हैं। हीरानंदानी की ओर से 25 एकड़ और सीफी की ओर से 30 एकड़ जमीन मांगी गई है। डाटा सेंटर बनाने में सीफी की ओर से 11 हजार करोड़ और हीरानंदानी की ओर से 8 हजार करोड निवेश करने का दावा किया गया है।



9. Migsun Group Acquired 36,583 square-meter land parcel 

मिगसन ग्रुप ने लगभग 706 करोड़ रूपये खर्च करके रोहिणी में एक निजी फर्म, योगी राज प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड से 36,583 वर्ग मीटर का भूमि अधिग्रहण किया है। मिगसन ग्रुप इस साइट पर 6.3 एकड़ के total built-up area के साथ 9.03 एकड़ की high street commercial project विकसित करेगा।


10. 150 Acres Nature Trail in Noida 

नॉएडा में 150 एकड़ से भी बड़ा नेचर ट्रेल बनने जा रहा है और इसकी तैयारी नॉएडा अथॉरिटी ने शुरू कर दी हैं इस प्रोजेक्ट में सेक्टर 91 में बने वेटलैंड , वयोडायवर्सिटी पार्क , ओषधि पार्क और खाली पड़ी ग्रीन बेल्ट को आपस में जोड़ा जायेगा एंट्री और एग्जिट पॉइंट पर दोनों तरफ पार्किंग होगी। 


अगर आप एक सफल रियल एस्टेट एजेंट बनना चाहते हैं तो में आपके लिए अपने 22 साल के अनुभव से एक फ्री ट्रेनिंग वेबिनार यूट्यूब पर जल्दी ही करने जा रहा हूँ अगर आप उसमे ज्वाइन होना चाहते हैं तो निचे दिए हुए लिंक  रजिस्ट्रशन कन्फर्म करदें। 


इसी के साथ आज का ये वीडियो यहीं समाप्त करते हैं इसमें जो  खबर आपके काम की हो कमेंट  देना वीडियो को लाइक करने के बाद चैनल को सब्सक्राइब कर देना इस वीडियो को अपना कीमती समय निकालकर देखने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। 



No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.