Exclusive

randomposts

Real Estate News Episode 8

 नमस्कार आपका स्वागत है propman पर, आज ये रियल एस्टेट न्यूज़ का आठवां एपिसोड है और आपको इस वीडियो में टॉप 10 रियल एस्टेट से जुडी हुई ख़बरों के बारे में जानने को मिलेगा वीडियो को ध्यान से देख लेना बहुत कुछ जानने को मिलेगा चलिए  ख़बरों पर 

1 Oberoi Realty news 

Oberoi Realty ने हाल ही में Thane में 8.5 एकड़ जमीन खरीदी है  Oberoi Realty के CMD Vikas Oberoi ने बताया की बड़े घरों की मांग में निरंतर वृद्धि होने के कारण रेजिडेंशियल मार्किट काफी ग्रो हो रहा है उन्होंने बताया की कंपनी और भी बहुत से नए नए प्रोजेक्ट ला रही है और उसकी जानकारी भी जल्दी ही शेयर की जाएगी। 


2. Noida Authority in Action for defaulters

डिफाल्टर बिल्डरों के खिलाफ अब नोएडा प्राधिकरण और सख्ती बरतने वाला है। ऐसे बिल्डरों का ब्योरा सार्वजनिक करते हुए उसकी सूचना समाचार पत्रों, वेबसाइट और अन्य मीडिया माध्यमों के जरिए लोगों को दी जाएगी। ऐसे में आम लोग ऐसे बिल्डरों के झांसे में आने से बच जाएंगे। सीईओ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि डिफाल्टर बिल्डरों से समन्वय कर जल्द से जल्द बकाया लिया जाए। इसके अलावा लोगों को ऐसे बिल्डरों की जानकारी दी जाए। इसके लिए ऐसे बिल्डरों से बचने की सलाह देते हुए सार्वजनिक सूचना का प्रकाशन कराया जाए। समाचार-पत्रों, वेबसाइट और अन्य मीडिया माध्यमों के जरिए डिफाल्टर बिल्डरों की जानकारी लोगों को दी जाए।

3. डीएनडी पर बनेगा नॉएडा गेट 

दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी पर सेक्टर-16 नाले के पास नोएडा गेट बनेगा। यह निर्माण नोएडा अथॉरिटी की ओर से करवाया जाएगा। एंट्री प्रवेश और गेटो के मुताबिक आकर्षित बनाया जाएगा। इसको बनाने में तकरीबन 3 करोड़ रुपए की लागत आएगी। प्रॉजेक्ट का एस्टीमेट अथॉरिटी ने तैयार कर लिया है। इसका टेंडर महीने के आखिर तक जारी होगा। आपको बता दें, दिल्ली से जुड़े सभी बॉर्डर पर नोएडा गेट बनाया गया है। सबसे पुराना नोएडा गेट चिल्ला बॉर्डर पर बना हुआ है। जहां गौतम बुद्ध की प्रतिमा को स्थापित की गई है। इसके अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बॉर्डर पर भी आकर्षित गेट बनाए गए हैं। नोएडा प्राधिकरण जल्द ही डीएनडी पर नोएडा गेट के लिए टेंडर निकालेगी। कंपनी के चयन के बाद निर्माण होना शुरू हो जाएगा।

4. University of Lincoln in Greater Noida

विश्वविद्यालयों के शहर ग्रेटर नोएडा में एक और अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय खुलने वाला है। मलेशियाई शिक्षण संस्थान लिंकन युनिवर्सिटी कॉलेज ग्रेटर नोएडा में इंटीग्रेटेड विश्वविद्यालय खोलना चाहता है। इसी सिलसिले में मंगलवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने सीईओ रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने अपने प्लान पर सीईओ से चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल को जमीन भी दिखा दी गई है। ग्लोबल इनवेस्टर समिट के बाद जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मंगलवार की देर शाम ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण (Greater Noida Authority) की ओर से एक अधिकारिक बयान के जरिए यह जानकारी दी गई है।

5. जेवर एयरपोर्ट के निर्माण का जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार अवनीश अवस्थी 6 फरबरी को ग्रेटर नोएडा के दौरे पर पहुंचे। उनके साथ फार्मा सलाहकार जीएन सिंह ने यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-28 में बन रहे मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण कार्यों का भौतिक निरीक्षण किया। प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-28 में किए जा रहे निर्माण कार्यों यथा रोड, सीवर, इंटरनल रोड और अन्य विकास कार्य आदि की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया गया। इस निरीक्षण के दौरान डॉ. अरुण वीर सिंह, मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण भी उपस्थित रहे।

6. आईकॉन अपार्टमेंट Sealed 

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने शुक्रवार को अवैध निर्माण पर बड़ा एक्शन लिया है। यह कार्यवाही शहर के सेक्टर चाई-3 के आईकॉन अपार्टमेंट हाउसिंग सोसायटी में हुई है। इस सोसाइटी में बिना नक्शा पास करवाए अवैध रूप से बनाए गए फ्लैट्स को सील कर दिया गया है। सोसाइटी के रहने वाले लोगों ने जन सुनवाई के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी से मिलकर इस बारे में शिकायत दी। सीईओ ने जांच का आदेश दिया। जांच में आरोप सही पाए गए। जिसके बाद शुक्रवार को यह कार्यवाही हुई है।


7. Hyderabad Property Market growth

हैदराबाद शहर में प्रॉपर्टी मार्किट किसी प्रभावशाली कारक से बेफिक्र होकर लगातार आगे बढ़ रही है हैदराबाद प्रॉपर्टी मार्किट ने 2022 में काफी बढ़ोतरी हुई और इसी तरक्की के साथ शहर के प्रॉपर्टी बाजार ने नए साल में प्रवेश किया है और रेजिडेंशियल मार्किट में भी बिना किसी रूकावट के तेजी से विस्तार हो रहा है पश्चिमी हैदराबाद के मूल में और अधिक गति जोड़ने का काम तेजी से चल रहा है। वास्तव में, तेलापुर जैसा स्थान, जो कुछ साल पहले तक बहुत कम जाना जाता था, अब निर्माण गतिविधियों से भरा हुआ है और ऊंचे टावरों के साथ कायापलट कर रहा है।


8. Sakshi’ Property Show 2023

आपके सपनों के घर के सपने को साकार करने के लिए सबसे बड़ा 'साक्षी' प्रॉपर्टी शो 2023 धमाकेदार वापसी कर रहा है। दो दिवसीय (28-29 जनवरी) प्रॉपर्टी शो का उद्घाटन श्री नवीन मित्तल, आईएएस, कमिश्नर, कॉलेजिएट एजुकेशन एंड टेक्निकल एजुकेशन, तेलंगाना सरकार ने शनिवार को हैदराबाद में शिल्पा कला वेदिका में किया।

प्रॉपर्टी शो में प्रमुख डेवलपर्स द्वारा शहर के विभिन्न हिस्सों से 20 से अधिक रेजिडेंशियल, कमर्शियल और प्लॉटिंग परियोजनाओं को प्रदर्शित करने पकिया गया था । स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और केनरा बैंक ने भी अपने स्टॉल लगाए थे। प्रॉपर्टी शो में एंट्री फ्री थी।


9. Microchip Technology acquired 168000 sqft in Hyderabad  

US-based semiconductor Microchip Technology ने One Golden Mile, Kokapet Hyderabad में 168000 sqft का ऑफिस स्पेस ख़रीदा है और यह डील लगभग 175 करोड़ रूपये में हुई है और सहर की कमर्शियल रियल एस्टेट मार्किट में बड़ी डील्स में से एक है 


10. Savvy Group will invest 2000 crore

Ahmedabad-based realty developer Savvy Group ने मुंबई के प्रॉपर्टी बाजार में प्रवेश  किया है और ये मुंबई को देश का सबसे महंगा रियल एस्टेट मार्किट बनाने के लिए आने वाले कुछ सालों में 2000 करोड़ से भी ज्यादा का इन्वेस्ट करने वाले हैं शुरुआत में कंपनी दो नए प्रोजेक्ट बनाने के लिए 750 करोड़ रूपये इन्वेस्ट करेगी इन प्रोजेक्ट में मिक्स्ड यूज़ और रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज रहेंगी 


और इसी के साथ आज का ये एपिसोड यहीं समाप करते हैं इस वीडियो में आपको कुछ भी काम की जानकरी लगी हो तो चैनल को सब्सक्राइब करके इस वीडियो को लिखे कर देना और कुछ पूछना या बताना चाहते हो तो कमेंट में लिख देना इस वीडियो में अंत तक बने रहने के लिए आपका धन्यवाद 


10 महत्वपूर्ण ख़बरें  


No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.